New Delhi : इंडिगो एयरलाइंस के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण दिल्ली से पटना जाने वाले यात्री को उदयपुर पहुंचा दिया. यात्री की पहचान अफसर हुसैन के रूप में हुई है, जिन्हें इंडिगो की फ्लाइट के जरिए नई दिल्ली से पटना जाना था, लेकिन उन्हें इंडिगो की दूसरी फ्लाइट में बोर्ड करा दिया गया. यह घटना सोमवार 30 जनवरी की बताई जा रही है. अब नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने इस घटना के बारे में संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं.
दूसरे दिन पटना पहुंचाया गया
वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अफसर हुसैन ने इंडिगो की फ्लाइट 6E-214 के जरिए पटना के लिए टिकट बुक किया था. उस फ्लाइट में बोर्ड होने के बजाय वह गलती से इंडिगो की उदयपुर जाने वाली फ्लाइट 6E-319 में बोर्ड हो गया. यात्री को गलती का एहसास उदयपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हुआ. उदयपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद अफसर हुसैन ने पटना की बजाय उदयपुर पहुंचने के बारे में एयरपोर्ट पर अधिकारियों को जानकारी दी. जिसके बाद अधिकारियों ने इसके बारे में एयरलाइंस को जानकारी दी. उसी दिन अफसर हुसैन को वापस दिल्ली पहुंचाया गया. फिर 31 जनवरी को पटना पहुंचाया गया.
एयरलाइन्स के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई : DGCA
DGCA के अधिकारी ने कहा कि हम इस मामले में रिपोर्ट मांग रहे हैं और एयरलाइंस के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जांच में DGCA यह पता लगाएगा कि यात्री के बोर्डिंग पास को अच्छी तरह से स्कैन क्यों नहीं किया गया. बोर्डिंग से पहले बोर्डिंग पास को नियमानुसार दो बिंदुओं पर जांचा जाता है, तो वह गलत उड़ान में कैसे चढ़ गया.
एयरलाइंस ने व्यक्त किया खेद
एयरलाइंस ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि “हम 6E-319 दिल्ली-उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुई घटना से अवगत हैं. हम इस मामले में अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है.”
पिछले 20 दिन में इस तरह का दूसरा मामला
पिछले 20 दिनों में इंडिगो के विमान में इस तरह की यह दूसरी घटना है. इससे पहले 13 जनवरी को एक यात्री जिसके पास इंडिगो एयरलाइंस का टिकट इंदौर जाने वाली फ्लाइट का बोर्डिंग पास था, लेकिन वह गलत फ्लाइट में सवार होकर नागपुर पहुंच गया था.
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