LagatarDesk : मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने 16 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे सेलिब्रेट करने का ऐलान किया था. लेकिन मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने स्टेक होल्डर्स की अपील पर इस सेलिब्रेशन को पोस्टपोन कर दिया है. अब नेशनल सिनेमा डे 23 सितंबर को सेलिब्रेट किया जायेगा. मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने ट्वीट में लिखा कि कई सारे स्टेकहोल्डर्स की अपील को देखते हुए नेशनल सिनेमा डे को पोस्टपोन करने का फैसला लिया गया है. इसमें ज्यादा से ज्यादा मल्टीप्लेक्स चेन पार्टिसिपेट कर सके इस बात को भी तय किया गया है.
The National Cinema Day was previously announced to be held on 16th September, however, on request from various stake holders and in order to maximize participation, it would now be held on 23rd September #NationalCinemaDay2022 #Sep23 pic.twitter.com/c5DeDCYaMD
— Multiplex Association Of India (@MAofIndia) September 13, 2022
नेशनल सिनेमा डे में मात्र 75 रुपये में दिखाया जायेगा फिल्म
दरअसल मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने फैसला लिया था कि देश भर में मौजूद PVR, सिनेपोलिस, आईनॉक्स, कार्निवाल, MIRA, सिटी प्राइड, एशिएन मुक्त ए2, मूवी टाइम, वेव और डिलाइट जैसे सभी सिनेमा चेन नेशनल सिनेमा डे का हिस्सा बनेंगे. इसके तहत देशभर के सिनेमाघरों में 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर मात्र 75 रुपये में फिल्म दिखाया जायेगा.
इसे भी पढ़ें : महाराष्ट्र : बच्चा चोर समझकर 4 साधुओं को पीटा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
आलिया और रणबीर की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कर रही ताबड़ तोड़ कमाई
दरअसल आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र बॉक्स ऑफिस पर ताबड़ तोड़ कमाई कर रही है. 410 करोड़ के बजट में बनने वाली ये फिल्म तेजी से मोटी कमाई कर रही है. आलिया-रणबीर की जोड़ी ने दर्शकों पर ऐसा जादू चलाया कि मनोरंजन जगत में एक बार फिर से सुपरहिट ब्लॉकबस्टर की ओपनिंग होना शुरू हो गयी है. ऐसे में थिएटरों के ओनर अपने शेयर्स को बढ़ाने की बात कर रहे हैं. इसी वजह से उन्होंने इस सेलिब्रेशन को टाल दिया है.
चार दिनों में 200 करोड़ का आंकड़ा किया पार
गौरतलब है कि साल 2022 बॉलीवुड के लिए कुछ खास साबित नहीं हुआ. एक के बाद एक फिल्मों ने अपने बुरे प्रदर्शन से दर्शकों को निराश किया. जिसके बाद मेकर्स को भी काफी नुकसान झेलना पड़ा. ऐसे में ब्रह्मास्त्र के जबरदस्त परफॉर्मेंस ने मेकर्स को राहत दी है. पिछले चार दिनों में फिल्म ने अपना जादू दर्शकों पर खूब अच्छे से चलाया. फिल्म ने मजह चार दिनों में दुनिया भर में अभी तक 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है.