- पहले बना ग्रीन कार्ड, विभाग ने उसे बदला प्रायरिटी हाउस होल्ड कार्ड में
- कार्डधारियों ने डीसी से की शिकायत
Jamshedpur : खाद्य आपूर्ति विभाग ने दर्जनों लोगों को पांच माह पहले ग्रीन राशन कार्ड जारी कर दिया. लेकन अब तक उन्हें राशन नहीं मिला है. पांच माह से वे इसकी शिकायत लेकर एसओआर के कार्यलय पहुंच रहे हैं. लेकिन हर बार इन्हें निराश होना पड़ता है. परेशान लाभुकों ने इसकी शिकायत शुक्रवार को डीसी सूरज कुमार से की. सभी कार्डधारी बर्मामाइंस, हरिजन बस्ती के रहने वाले हैं. कार्डधारियों का कहना है कि मार्च 2021 में उनका ग्रीन कार्ड बना था, लेकिन आज तक उन्हें राशन नहीं मिल पाया है. भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष विमल बैठा ने बताया कि कैरेज कॉलोनी हरिजन बस्ती के 83 लोगों का मार्च 2021 में ग्रीन कार्ड बना था. बाद में राशनिंग विभाग की ओर से उसे प्रायरिटी हाउस होल्ड (पीएच) कार्ड में बदल दिया गया. सभी कार्डधारियों को अलग-अलग पीडीएस डीलरों से टैग किया गया, लेकिन जब लाभुक राशन लेने के लिए डीलरों के यहां जाते हैं तो उन्हें बताया जाता है कि राशन विभाग की ओर से उनके राशन कार्ड का विवरण ऑनलाइन टैग नहीं किया गया है.
एसओआर ने कहा- शिकायत करें, कार्डधारियों का तुरंत होगा समाधान
इसके कारण पोस (POS) मशीन में कार्ड धारियों का नाम और विवरण नहीं दिख रहा है. आज भी सभी राशनिंग कार्यालय गए, जहां उन्हें बताया गया कि संबंधित एमओ से इस संबंध में संपर्क करें. एमओ आज कार्यालय में उपस्थित नहीं थे. इसके कारण सभी लाभुकों ने उपायुक्त से इसकी शिकायत की. इस संबंध में विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी (एसओआर) नवीन कुमार ने कहा कि पूर्वी सिंहभूम में 90000 ग्रीन कार्ड का पीएच कार्ड में परिवर्तित किया गया है. सभी को राशन मिल रहा है. अगर कहीं शिकायत है तो लोग सीधे उनसे संपर्क कर सकते हैं. बर्मामाइंस कैरेज कॉलोनी, हरिजन बस्ती के कार्डधारियों ने अभी तक कोई संपर्क नहीं किया है. अगर वे अपनी समस्याएं लेकर आते हैं तो तुरंत उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा.