Jamshedpur (Sunil Pandey) : झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने बिजली बिल जमा करने के लिए ऑनलाईन एवं ऑफलाईन विकल्प प्रदान किए गए हैं. लेकिन विगत कुछ दिनों से ऑनलाईन विकल्प काम नहीं कर रहा है. इस माध्यम से बिजली बिल जमा करने की कोशिश करने वाले उपभोक्ताओं को पुराना बिल जमा किया हुआ दिखा रहा है. जिसके कारण वे चाहकर भी तय तिथि से पहले अपना बिजली बिल जमा नहीं कर पा रहे हैं. फाईन से बचने के लिए कई उपभोक्ता विभाग के कार्यालय अथवा अलग-अलग जगहों पर खोले गए काउंटर पर जाने को मजबूर हो रहे हैं.
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ऑनलाईन माध्यम से चार विकल्प हैं उपलब्ध
बिजली बिल ऑनलाईन जमा करने के लिए विभाग ने चार विकल्प जारी किए हैं. जिसमें ईजी बिजली, जेबीवीएनएल एप, फोन-पे एवं गुगल-पे शामिल है. जेबीवीएनएल को छोड़कर तीन विकल्प विगत कुछ दिनों से काम नहीं कर रहे हैं. उपभोक्ताओं के द्वारा बिल जमा करने की प्रक्रिया शुरू करने पर बिजली बिल जमा (पुराना) मैसेज दिखा रहा है. नया बिल जमा करने का कोई ऑप्शन नहीं आ रहा है. बावनगोड़ा के रहने वाले एक उपभोक्ता (बीएडब्ल्यू-110) आर एन राय के पुत्र दीपक कुमार ने बिजली बिल जमा करने में आ रही समस्या से विभाग के उच्चाधिकारियों को ट्वीट कर अवगत कराया है.
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“बिजली बिल ऑनलाईन जमा करने में उपभोक्ताओं को हो रही परेशानी की जानकारी नहीं है. हालांकि मुझे एक उपभोक्ता से इस तरह की शिकायत मिली है. जिससे मैने पूरा डिटेल मांगा है. जिसे विभाग के आईटी डिपार्टमेंट (रांची) को भेजकर तहकीकात की जा सके”.
(कार्यपालक अभियंता, बिजली विभाग, जमशेदपुर)
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