Ranchi/Bokaro: निजी अस्पताल आयुष्मान योजना को कितना तव्वजो देते हैं, उसकी बानगी है बोकारो का सत्यम अस्पताल. अस्पताल के कर्मी ने खुलेआम इलाज के लिए 20000 रुपए की डिमांड की. जिसे पूरी तरह से अस्पताल प्रबंधन खारिज कर रहा है. साथ ही अस्पताल प्रबंधन पीड़ित मरीज की पत्नी की एक चिट्ठी का हवाला देकर कह रहा है कि कोई परेशानी नहीं है. मरीज का इलाज आयुष्मान योजना के तहत ठीक से हो रहा है. लेकिन सच कुछ और है. जिस व्यक्ति का ऑडियो अस्पताल कर्मी के साथ वायरल हुआ था, उसे लगातार की टीम ने खोज निकाला. वो मरीज का जान-परिचय का है. नाम अरविंद पांडेय है. उन्होंने कैमरे के आगे सारी बात कबूली है.
साथ ही पीड़ित के बेटे अरविंद झा का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में साफ तौर से दोनों कहते आ रहे हैं कि अस्पताल प्रबंधन ने पहले तो उनसे 2800 रुपए वसूले और जब हाल-चाल जानने के लिए परिजन ने फोन किया तो 20000 रुपए की डिमांड की गयी. मामला जब मीडिया में आया तो बूढ़ी मां से सादे कागज पर दस्तख्त करा कर अब मामले को ठंडा करने की कोशिश की जा रही है.
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क्या कहा पीड़ित मरीज के परिजनों ने सुनें
सुनें वायरल ऑडियो में कैसे हो रही है पैसे की डिमांड
अस्पताल कर्मी– राधाकांत झा का पेमेंट करने के लिए आपको शाम को फोन कर रहे थे. आपका फोन ही नहीं लग रहा था. उनका पेमेंट करना होगा.
परिजन– पेमेंट करना होगा राधाकांत झा वाला में.
अस्पताल कर्मी– हां, उनका अस्पताल का पैसा पेमेंट करना होगा
परिजन– कितना पेमेंट करना होगा. लेकिन वो तो आयुष्मान योजना के तहत भर्ती हैं.
अस्पताल कर्मी– हां, हम समझ गए सर. लेकिन उनको पेमेंट करना पड़ेगा.
परिजन– क्यों.
अस्पताल कर्मी– क्यों मतलब. पेमेंट नहीं कीजिएगा.
परिजन– आयुष्मान में पेमेंट क्यों करें भाई.
अस्पताल कर्मी– पेमेंट नहीं करेंगे तो पेशेंट उसी तरह पड़ा रहेगा.
परिजन– आपका क्या नाम हुआ भैया.
अस्पताल कर्मी– मैं रोहित जी बात कर रहा हूं. 20000 रुपया पेमेंट करना पड़ेगा.
परिजन– 20000 रुपया पेमेंट करना पड़ेगा.
अस्पताल कर्मी– हां.
परिजन– 20000 रुपया पेमेंट करना पड़ेगा. किस बात का भाई.
अस्पताल कर्मी– एक इंजेक्शन और स्लाइन बाहर से मंगाना पड़ेगा. ऑर्डर देना पड़ेगा, तभी वो आएगा.
परिजन- हेलो
अस्पताल कर्मी– अरे आप एक बार में नहीं समझते हैं क्या.
परिजन– देखिए इससे पहेल भी एक बार वहां बवाल हुआ. आपको पता है या नहीं. दो दिन पहले. 2800 रुपया के कारण. ठीक है.
अस्पताल कर्मी– आप पेमेंट करेंगे या नहीं. पेमेंट कीजिए. बीस हजार रुपया पेमेंट करना होगा.
परिजन– आयुष्मान कार्ड पर भी.
अस्पताल कर्मी– हां बिलकुल.
परिजन– और आयुष्मान कार्ड पर मान लीजिए हम पेमेंट नहीं करेंगे तो.
अस्पताल कर्मी– नहीं करेंगे तो फोन रखिए. पेशेंट जैसे है आपका वैसे ही रहेगा. उसका कोई ट्रीटमेंट चालू नहीं होगा. उसी तरह रहेगा.
परिजन– आप कौन बोल रहे हैं, भैया.
अस्पताल कर्मी- मैं रिसेप्शन से बात कर रहा हूं, रोहित जी. कल से आपको फोन लगा रहा था. आपका कॉल ही नहीं लग रहा था.
परिजन– आपका क्या नाम हुआ, रोहित जी.
अस्पताल कर्मी– कितना बार बताना पड़ेगा. एक ही बात को बार-बार पूछ रहे हैं.
परिजन– मैडम हैं वहां पर.
अस्पताल कर्मी– आप पेमेंट करेंगे सर.
परिजन– मैडम हैं वहां पर.
अस्पताल कर्मी- आप पेमेंट कीजिएगा. रखिए फोन कोई नहीं है, यहां पर.
परिजन– आयुष्मान पर पैसा लीजिएगा.
अस्पताल कर्मी– लेंगे नहीं. आयुष्मान है तो क्या हो गया.
परिजन– क्यों लीजिएगा. किस बात का लीजिएगा. आप हमको बताइए. हम करेंगे पेमेंट.
अस्पताल कर्मी– बाहर से जो सामान आएगा. उसका पैसा कौन भरेगा.
परिजन– उसका स्लिप दीजिएगा ना हमें.
अस्पताल कर्मी- हां स्लिप देंगे. आप पेमेंट कीजिए. ऑनलाइन पेमेंट कीजिए, तभी ना ऑर्डर होगा.
परिजन– ऑनलाइन हम क्यों पेमेंट करें. आप हमको रिसिप्ट दीजिएगा ना.
अस्पताल कर्मी– अरे भाई पेमेंट कीजिएगा तब ना रिसिप्ट लीजिएगा.
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