LagatarDesk : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बेंगलुरु स्थिति एजूकेशनल टेक स्टार्टअप Unacademy में एक छोटी हिस्सेदारी खरीदी है. स्टार्टअप में निवेश करने के अलावा स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप डील के तहत सचिन तेंदुलकर Unacademy के ब्रांड अंबेसडर भी बनेंगे. इस डील के तहत Unacademy के यूजर्स को लाइव इंटरेक्टिव क्लास की सुविधा मिलेगी. इन क्लासों में कंपनी के प्लेटफॉर्म के जरिये कोई भी फ्री में क्लास ले सकेगा. हालांकि इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि सचिन ने Unacademy में कितना निवेश किये हैं.
इसे भी पढ़े:गुमला के कामडारा में एक ही परिवार के पांच लोगों की टांगी से मारकर हत्या
क्लास में अपने अनुभव शेयर करेंगे तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर भी इस ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म की इंटरेक्टिव क्लास की एक सीरिज में शामिल होंगे. इसमें सचिन अपने अनुभव शेयर करेंगे और क्रिकेट से जुड़ी बाते बतायेंगे. कंपनी का कहना है कि इस लाइव क्लास को कोई भी व्यक्ति Unacademy के प्लेटफॉर्म के जरिये मुफ्त में देख सकता है.
इसे भी पढ़े:शेयर बाजार की अच्छी शुरुआत, सेंसेक्स 150 अंक मजबूत, मेटल शेयरों में तेजी
एजुकेशन प्लेटफॉर्म उपलब्ध करायेगी कंपनी
Unacademy की ओर से कहा गया है कि इस पार्टनरशिप के जरिये वे एक एजुकेशन प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने जा रहे हैं. वहां उनके साथ सचिन तेंदुलकर अपने जीवन के अनुभव शेयर करने के लिए होंगे. वे इस पार्टनरशिप के कंटेट बनाने पर काम कर रहे हैं. आने वाले दिनों में इसकी जानकारी दी जायेगी. पार्टरनशिप के तहत Unacademy स्पोर्ट्स लर्निंग कैटेगरी के तहत सचिन तेंदुलकर साथ बड़े पैमाने पर कंटेंट तैयार किया जा रहा है.
Thanks @gauravmunjal! Happy to be part of the team.
Learning never stops & @unacademy is championing the vision of making it accessible through technology.
Looking forward to sharing my experiences as well as learning with people across the world. https://t.co/nR9k6Fzs6n
— Sachin Tendulkar (@sachin_rt) February 23, 2021
सचिन ने ट्विटर पर किया ट्वीट
सचिन ने ट्वीट करके कहा कि सीखना कभी खत्म नहीं होता है. Unacademy टेक्नोलॉजी के माध्यम से इस विजन को आसान बनाने का प्रयास कर रही है. सचिन ने ट्वीट में कहा कि वे अपने अनुभव को शेयर करने के साथ-साथ लोगों से कुछ सीखने का प्रयास करेंगे. सचिन तेंदुलकर ने कई महीने पहले अनएकेडमी के बोर्ड में स्ट्रेटेजिक इन्वेस्टर और ब्रांड अंबेसडर के तौर पर जुड़ने का फैसला किया था.
कंपनी के प्लेटफॉर्म पर 49 हजार टीचर
कंपनी वेबसाइट के अनुसार, अभी कंपनी के प्लेटफॉर्म पर करीब 49 हजार टीचर हैं. Unacademy का वॉच टाइम करीब 100 करोड़ मिनट प्रति माह है. कंपनी ने साल 2020 में Kreatryx, PrepLadder और Codechef का अधिग्रहण किया. इसके अलावा इसने इंटरेक्टिव स्टोरीज और बुक्स के लिए अपना ग्रैफी नाम का ऐप भी लॉन्च किया है.
इसे भी पढ़े:26 फरवरी को होने वाले हड़ताल को प्रगतिशील मजदूरों का भी मिला समर्थन