एचटी कंज्यूमरों को 100, घरेलू कंज्यूमरों को 95 प्रतिशत बिल हर महीने तय समय पर उपलब्ध कराने का निर्देश
Ranchi : जेबीवीएनएल के कॉमर्शियल निदेशक मनीष कुमार ने रविवार को बिलिंग और राजस्व को लेकर राज्य के सभी इंजीनियरों के साथ ऑनलाइन बैठक की. उन्होंने इंजीनियरों को कड़ा निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी हाईटेंशन कंज्यूमरों को शत-प्रतिशत महीने की सात तारीख तक बिल अवश्य उपलब्ध करा दें, ताकि वे अपने-अपने बिल का भुगतान कर सकें. इसके साथ ही घरेलू कंज्यूमरों को हर महीने की 15 तारीख तक कम से कम 95 प्रतिशत बिल जरूर उपलब्ध कराएं. उन्होंने कहा कि हर महीने 20 तारीख तक 90 प्रतिशत राजस्व उगाही होनी चाहिए.
दिए गए ये निर्देश
- -सभी इंजीनियर और अफसर राजस्व संग्रह पर विशेष ध्यान दें, 31 दिसंबर तक 400 करोड़ राजस्व उगाही करें.
- -सभी क्षेत्रीय अधिकारियों को वैसे उपभोक्ता जिनका वर्षों से बिलिंग नहीं हो पा रही है, उस पर फोकस करते हुए बिलिंग करने और उनकी बिलिंग में सुधार लाकर शत-प्रतिशत बिलिंग सुनिश्चित करें.
- -सभी जेई को वैसे उपभोक्ताओं के मीटर की जांच करनी है जिनका विगत माह में मीटर रनिंग पर बिल किया गया, मगर इस माह में खराब मीटर पर बिलिंग हुई.
- -एफआईआर होने के बाद भी बकाया राशि का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ता से राजस्व वसूली पर विशेष जोर दिया जाए.
- -सभी कार्यपालक अभियंताओं को वैसे उपभोक्ताओं की सूची निगम मुख्यालय को 14 दिसंबर तक उपलब्ध कराने निर्देश दिया गया. जिनका कनेक्शन काटा जा चुका है.
- -बिलिंग के निर्धारित लक्ष्य को ससमय पूरा करने के लिए सभी सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता ऊर्जा मित्रों के साथ सोमवार को बैठक करें.
- -वैसे बड़े उपभोक्ताओं को टारगेट करें, जो समय पर बकाया भुगतान नहीं करते हैं.
- -सभी कार्यपालक, सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता अपने-अपने विद्युत कार्यालय में ऊर्जा मित्रों द्वारा भरे जाने वाले हाऊस होल्ड कार्ड की जांच करने का निर्देश दिया.
- -सभी टावर उपभोक्ताओं को बिलिंग सेल्फ एप्लीकेशन के माध्यम से करने का निर्देश.
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