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टू प्लेटफॉर्म में 25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में जियो, 15 मिलियन डॉलर करेगी निवेश

LagatarDesk :  डिजिटल सर्विस कंपनी जियो ने फिर से एक कंपनी में निवेश करने की घोषणा की है. जियो ने शुक्रवार को बताया कि वो सिलिकॉन वैली में आधारित टेक स्टार्टअप टू प्लेटफॉर्म (Two Platforms) में निवेश करेगी. टू प्लेटफॉर्म में 25 फीसदी की इक्विटी हिस्सेदारी  के लिए जियो 15 मिलियन डॉलर देगी.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के दायरे को बढ़ाना चाहती है कंपनी

टू प्लेटफॉर्म जियो के साथ मिलकर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के दायरे को बढ़ाना चाहती है. जिससे ग्राहकों और कारोबारियों को बड़े स्तर पर आर्टिफिशियल रियल्टी के ऐप्लीकेशन की फैसिलिटी मिल सके. जियो, टू के साथ मिलकर नई टेक्नोलॉजीज को अपनाने में तेजी लायेगी. इसके साथ ही कई टेक्नोलॉजीज जैसे AI, मेटावर्स और मिक्स्ड रियल्टीज को भी विकसित करेगी. इसे भी पढ़े : असम">https://lagatar.in/assams-683-madrassas-will-run-like-normal-schools-ban-petition-dismissed-high-courts-seal-on-assam-governments-law/">असम

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सैमसंग के पूर्व सीईओ प्रणव ने की थी कंपनी की शुरुआत

बता दें कि टू प्लेटफॉर्म एक आर्टिफिशियल रियल्टी कंपनी है. इसकी शुरुआत सैमसंग टेक्नोलॉजी और एडवांस्ड रिसर्च के पूर्व प्रेजिडेंट और सीईओ प्रणव मिस्त्री ने की थी. कंपनी का फोकस इंटरेक्टिव एआई एक्सपीरियंस को विकसित करना है. इसे भी पढ़े : मार्केट">https://lagatar.in/market-expert-christopher-wood-forecasts-the-stock-market-may-touch-the-level-of-100000-by-2026/">मार्केट

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आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सहित इन क्षेत्रों में किया जायेगा काम

जियो के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने टू प्लेटफॉर्म में हिस्सेदारी अधिग्रहण की घोषणा की. आकाश अंबानी ने कहा कि हम आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, मशीन लर्निंग, मेटावर्स एवं वेब 3.0 के क्षेत्रों में टू प्लेटफॉर्म की संस्थापक टीम की क्षमता और अनुभव से खासे प्रभावित हैं. जियो इन क्षेत्रों में उनके साथ मिलकर काम करेगी. इसे भी पढ़े : इमरान">https://lagatar.in/imran-khan-reached-china-spewed-poison-said-modi-fascist-should-hold-a-public-opinion-in-kashmir/">इमरान

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आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का अगला चैप्टर विजुअल और इंटरेक्टिव

टू प्लेटफॉर्म का मानना है कि टेक्स्ट और वॉयस के बाद आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का अगला चैप्टर विजुअल और इंटरेक्टिव है. उसका आर्टिफिशियल रियल्टी प्लेटफॉर्म रियल-टाइम AI वॉयस,  वीडियो कॉल, डिजिटल ह्यूमन, इमर्सिव स्पेस और लाइफलाइक गेमिंग को बनाता है. टू अपनी इंटरेक्टिव एआई टेक्नोलॉजीज को सबसे पहले कंज्यूमर ऐप्लीकेशन में लाना चाहती है. इसके बाद एंटरटेनमेंट और गेमिंग आता है. इसमें रिटेल, सर्विसेज, एजुकेशन, हेल्थ और वेलनेस के लिए एंटरप्राइज सॉल्यूशंस भी शामिल हैं. इसे भी पढ़े : 24">https://lagatar.in/127952-new-cases-of-corona-in-24-hours-1059-people-died/">24

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