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नागरिक सुविधाओं के लिए जेएनएसी ने लॉन्च किया सिटीजन एप, घर बैठे मिलेगी सुविधाओं की जानकारी

Jamshedpur : जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति (जेएनएसी) ने शहर को डिजिटलाइज करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है. नागरिकों की आधारभूत सुविधाओं को सरल और सुलभ बनाने के उद्देश्य से झारखंड का पहला सिटीजन एप लॉन्च किया है. आईसीआईसीआई बैंक के सहयोग से लॉन्च इस मोबाइल एप के तहत हर घर को एक यूनिक आईडेंटिटी दी जाएगी. उनसे मौजूद आधारभूत सुविधाओं की जानकारी ली जाएगी. इसमें पानी और शौचालय की क्या व्यवस्था है, घर में कितने शौचालय हैं, शौचालय की टंकी अंतिम बार कब खाली की गई थी आदि. विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि इस एप के माध्यम से घर-घर कचरा उठाव सुविधा को और भी सुदृढ़ करने में सहायता प्राप्त होगी. एप के दूसरे चरण में यह आम जनता के लिए उपलब्ध होगी. इसे भी पढ़ें : कोयला">https://lagatar.in/important-meeting-in-pmo-today-on-coal-crisis-coal-and-energy-secretary-will-give-information-about-the-current-situation/">कोयला

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प्रथम चरण में यह एप जमशेदपुर अक्षेस के पर्यवेक्षकों द्वारा उपयोग किया जाएगा. विशेष पदाधिकारी ने बताया कि इस एप के माध्यम से घरों से ही कचरा उठाव गाड़ी की वर्तमान स्थिति की जानकारी प्राप्त की जा सकेगी. इससे समय से लोग अपने घर का कचरा के साथ तैयार रहेंगे, ताकि एक घर से कचरा उठाव में लगने वाला समय कम किया जा सके. इस एप के माध्यम से लोग अपनी शिकायत भी दर्ज करवा सकेंगे और सुविधाओं के लिए निवेदन कर सकेंगे. आईसीआईसीआई के क्षेत्रीय वरिष्ठ प्रबंधक राजेश मिश्रा ने बताया कि झारखंड में इस तरीके का यह पहला एप है. इस एप के माध्यम से जमशेदपुर में नागरिकों को सुविधाएं प्राप्त करने में आसानी होगी. मौके पर बैंक के मुख्य प्रबंधक माधव चौधरी, सोमनाथ झा और हिमांशु सिंह, नगर प्रबंधक संदीप सिंह, रवि भारती, सोनल सिंह, अनय राज, जॉय गुड़िया के साथ अभियंता हिमांशु, प्रणव ठाकुर, महेश प्रभाकर और अन्य मौजूद थे. [wpse_comments_template]

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