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रजिस्ट्रेशन फी और एक्सेसरीज के नाम पर लूट रहे कालरा होंडा और लक्ष्मी ऑटोमोबाइल, कंपनी से शिकायत

Hazaribag: शहर की बाइक कंपनियों के डीलर्स और शोरूम संचालकों की मनमानी चरम पर है. कई डीलर्स रजिस्ट्रेशन फी और एक्सेसरीज के नाम पर ज्यादा पैसे उपभोक्ताओं से ऐंठ रहे हैं. लक्ष्मी ऑटोमोबाइल और कालरा होंडा के खिलाफ शिकायत सामने आयी है. मनोज कुमार नाम के एक शख्स ने कंपनी को शिकायत की है कि वो 09.10.2021 को कालरा होंडा शोरम में गाड़ी देखने गये थे. उन्हें होंडा शाइन पसंद आयी. जब उन्हें सेल्समैन ने ऑन रोड कीमत का चार्ट दिखाया तो उसमें एक्सेसरीज और रजिस्ट्रेशन चार्ज जोड़ा हुआ था. सेल्समैन ने बताया कि इसी शोरूम से रजिस्ट्रेशन कराने पर ही गाड़ी खरीद सकते हैं और तमाम एक्सेसरीज भी खरीदना जरूरी है. एक्सेसरीज में हेल्मेट का भी चार्ज जोड़ा हुआ था, जबकि मनोज के पास पहले से हेल्मेट है और वो हेल्मेट नहीं खरीदना चाहते, लेकिन शोरूम की ओर से कहा गया कि जो कीमत तय की गयी है, उससे कम नहीं होगा. इसे भी पढ़ें- रिम्स">https://lagatar.in/big-action-of-rims-management-18-medical-students-doctors-removed-from-hostel/">रिम्स

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शोरूम की ओर से नहीं दिया गया कोई सकारात्मक जवाब

मनोज कॉलरा होंडा के बाद लक्ष्मी ऑटोमोबाइल के शोरूम में भी गये. वहां उन्होंने सुपर स्पलेंडर बाइक पसंद की. जब उन्होंने कीमत पूछी तो सेल्समैन ने उन्हें जो लिस्ट दिया, उसमें आरटीओ चार्ज, एसेसरीज और इंश्योरेंस चार्ज की कीमत थी. रजिस्ट्रेशन चार्ज निर्धारित राशि से ज्यादा लिया जा रहा था. इस बाबत पूछने पर सेल्समैन ने उन्हें बताया कि इस रजिस्ट्रेशन राशि की शोरूम की ओर से रसीद भी नहीं दी जाएगी और वह राशि नगद भुगतान करना होगा. कर्मी ने यह भी बताया कि हेल्मेट और सभी एक्सेसरीज लेना और शोरूम से ही रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है. मनोज ने कहा कि जब उनके पास हेल्मेट है और वे खुद आरटीओ और डीटीओ ऑफिस जाकर संबंधित फीस दे सकते हैं तो फिर गाड़ी का रजिस्ट्रेशन शोरूम से ही करवाने की जरूरत क्यों है. इसपर सेल्स मैनेजर ने कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया. इसके बाद मनोज ने कंपनी के कस्मटर केयर को मेल कर अपनी शिकायत दर्ज करायी. [wpse_comments_template]
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