Ranchi: डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने शुक्रवार को जनता दरबार में आमजनों की समस्याएं सुनीं और कई मामलों का ऑन द स्पॉट समाधान कर मिसाल पेश की. उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है.
जनता दरबार में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों ने अपनी-अपनी शिकायतें और समस्याएं उपायुक्त के समक्ष रखीं. भजंत्री ने हर मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए.
बेघर महिला को मिली छत
जनता दरबार में एक बेघर महिला अपने डेढ़ वर्षीय बच्चे के साथ मदद की गुहार लगाने पहुंची थी. महिला ने बताया कि उसके पति ने उसे छोड़ दिया है और कोई भी रिश्तेदार उसकी मदद नहीं कर रहा है. इस पर उपायुक्त ने तत्परता दिखाते हुए महिला और उसके बच्चे की अस्थायी रूप से वन स्टॉप सेंटर में रहने की व्यवस्था करवाई.
एक मजदूर महिला अपने बच्चे के स्कूल नामांकन को लेकर उपायुक्त से मिली. डीसी ने जिला शिक्षा अधीक्षक को निर्देश दिया कि बच्चे के नामांकन की प्रक्रिया पूरी कराई जाए. एक अन्य महिला ने स्कूल फीस माफी की मांग की, जिस पर संबंधित स्कूल से समन्वय स्थापित कर उचित समाधान निकालने का निर्देश दिया गया.
हिन्दपीढ़ी के एक व्यक्ति ने राशन कार्ड में सदस्यों के नाम गलत होने की शिकायत की. उपायुक्त ने मौके पर ही जिला आपूर्ति कार्यालय के कर्मियों को बुलाकर दस्तावेजों की जांच कर सुधार करवाया, जिससे आवेदक ने राहत की सांस ली.
जनता दरबार में कांके अंचल के ओयना मौजा में भूमि विवाद की शिकायत भी आई. इस पर उपायुक्त ने अपर समाहर्त्ता और सब रजिस्ट्रार को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया.
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