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रांचीः एलपीएन शाहदेव चौक से बूटी मोड़ तक सड़क पर चलना होगा मजेदार, राइडिंग क्वालिटी सुधारेगी सरकार

  • राजधानी वासियों को इस साल मिलेगी बेहतरीन सड़क
  • सड़क निर्माण में 9 करोड 08 लाख रुपए होगा खर्च
  • समय की होगी बचत, करमटोली चौक पर नहीं लगेगा जाम
Ranchi: राजधानीवासियों को इस साल एक बेहतर राइडिंग क्वालिटी वाली सड़क मिलेगी. इस सड़क​ के एक किलोमीटर निर्माण पर 1.10 करोड रुपए की लागत आएगी. एलपीएन शाहदेव चौक से बूटी मोड तक रोड के राइडिंग क्वालिटी में सुधार होगा. इसपर कुल 9 करोड 08 लाख रुपए खर्च आएगा. सरकार ने इसे मंजूरी दे दी है. https://lagatar.in/wp-content/uploads/2021/03/road.jpg"

alt="" width="708" height="504" /> वर्ष 2021-22 के बजट में पथ निर्माण विभाग ने अपना बजट पेश किया. जिसमें कई योजनाओं के साथ रांची के प्रमुख सड़क के राइडिंग क्वालिटी में सुधार कराने की योजना को स्वीकति दी है. इस सड़क की कुल लंबाई 8 किलोमीटर है. अब पथ निर्माण विभाग सड़क निर्माण कार्य के लिए निविदा आमंत्रित करेगा. 2021 में सड़क का निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसे भी पढ़ें- मरांग">https://lagatar.in/marang-gomke-jaipal-singh-munda-application-for-transnational-scholarship-till-30-may/36337/">मरांग

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समय की होगी बचत, करमटोली चौक पर नहीं लगेगा जाम

वर्तमान में एलपीएल शाहदेव चौक से बूटी मोड़ जाने में 30 मिनट से ज्यादा समय लगता है. राइडिंग क्वालिटी सड़क के बनने से 10 से 15 मिनट की बचत होगी.अभी छह ट्रैफिक लाइट पोस्ट हैं. इनके भी समय में सुधार हो जाएगा. करमटोली चौक पर लगने वाला जाम नहीं लगेगा. रिम्स के बाद बूटी मोड़ तक सीधे जोन वाले वाहनों के लिए अलग से लेन बनेगा. जोड़ा तालाब कट और पल्स अस्पताल कट तक लगने वाले जाम को ध्यान में रखते हुए सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा. इसे भी पढ़ें- KV">https://lagatar.in/kv-chandigarh-released-notifications-for-the-vacant-posts-of-teachers-see-update-here/36327/">KV

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पैच वर्क सहित कई वजहों से गायब हो गई हैं राइडिंग क्वालिटी

इंप्रूवमेट ऑफ राइडिंग क्वालिटी प्रोग्राम के तहत पथ निर्माण विभाग ने राजधानी की सड़क का चयन किया है. इस सड़क में अभी कई स्थान पर ब्रेकर हैं. जगह-जगह पैच वर्क है. छोटे-बडे दर्जनों गढ्ढे हैं. इस वजह से सड़क की राइडिंग क्वालिटी गायब हो गई है. विभाग इस सड़क को अत्याधुनिक तरीके से बनवाएगा. इसमें विशेष रुप से राइडिंग क्वालिटी वाहन चालकों को मिले, दुर्घटना ना के बराबर हो. इसपर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

टेस्ट से पता चलता है सड़क की क्या है क्वालिटी

http://Vehicle

road deflexion test">व्हीकल रोड डिफलेक्सन टेस्ट प्रतिवर्ष करना अनिवार्य रहता है. इसके लिए विभाग को प्रतिवर्ष एक निश्चित राशि खर्च करनी होती है. पूरे रोड में डॉयल गेज लगाकर सेकेंड में चलने वाले वाहनों के आधार पर टेस्ट करती है. इतना ही नहीं, सड़क की स्थिति की वजह से वाहन कितने स्पीड पर चल रहे हैं. इसका भी पता लगाया जाता है. सड़क पर वाहन बिना किसी जर्क के बेहतर स्पीड में सुरक्षित चलें, वही सड़क की बेहतरीन राइडिंग क्वालिटी मानी जाती है. इसे भी देखें-  
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