भारतीय क्रू पर हैं कई पाबंदियां
फ्रेट चार्जेज पर आईएसएमए के वाइस प्रेसिडेंट शामजी कांगड ने कहा कि दुनियाभर में फ्रेट चार्ज करीब 12 डॉलर प्रति टन बढ़कर 25 डॉलर हो गया है. लेकिन भारतीय क्रू पर पाबंदियों के कारण चीन के लिए यह तीन गुना बढ़ गया है. इस वजह से चीन के बंदरगाहों पर जहाजों का टर्नअराउंड टाइम भी बढ़ गया है. इसे भी पढ़ें- राहुल">https://lagatar.in/rahuls-breakfast-meet-a-strategy-was-made-to-surround-the-modi-government-with-the-leaders-of-17-parties-reached-parliament-on-a-bicycle/122724/">राहुलकी ब्रेकफास्ट मीट, 17 पार्टियों के नेताओं के साथ मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बनी, साइकिल पर संसद पहुंचे बता दें कि चीन भारतीय नमक का सबसे बड़ा आयातक है. पिछले साल दुनियाभर में लॉकडाउन और अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर के कारण नमक का निर्यात प्रभावित हुआ था. निर्यातकों की मानें तो चीन के कई बंदरगाहों में भारतीय क्रू वाले जहाजों को नहीं आने दिया जा रहा है. चीन के पोर्ट एरिया में जाने से पहले भारत में 21 दिन रहे क्रू मेंबर्स को एनएटी टेस्ट से गुजरना पड़ता है. सभी क्रू मेंबर्स की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही कार्गो ऑपरेशन शुरू करने की अनुमति दी जा रही है. क्रू मेंबर्स को लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है. इसमें काफी समय लगता है. इसे भी पढ़ें- नीतीश">https://lagatar.in/is-nitish-kumars-new-attitude-tolerable-or-a-sign-of-rebellion/122953/">नीतीश
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