Ranchi : टेकनोवा ने सोमवार को नवी मुंबई के तुर्भे में अपने अत्याधुनिक ‘टच’ (TOUCH) सेंटर का उद्घाटन किया है. इस TOUCH सेंटर का सबसे पहला उद्देश्य भारतीय प्रिंट उद्योग के लिए नए कौशल सीखने, नवीनतम तकनीकों का अनुभव करने और उद्योग में नवीनतम रुझानों को अपनाकर परिचालन उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान करना है. इस सेंटर में ग्राहक एचपी इंडिगो 6K डिजिटल प्रेस की कार्यप्रणाली को वास्तविक रूप से देख कर अनुभव ले पाएंगे. इसके जरिए ग्राहकों को एचपी इंडिगो डिजिटल प्रिंटिंग तकनीक के बारे में जानकारी हो सकेगी. यह सेंटर ग्राहकों को अत्याधुनिक तकनीकों को समझने, अनुभव करने और अपनाने में मदद करेगा.

क्या कहते हैं सीएमडी प्रणव पारिख
टेक्नोवा – एचपी गठबंधन के बारे में सीएमडी प्रणव पारिख ने बताया कि डिजिटल प्रिंटिंग में हमारी यात्रा 1993 में इंडिगो के साथ हमारे गठजोड़ के साथ भारत में उनके प्रेस की मार्केटिंग के लिए शुरू हुई थी. इसके तुरंत बाद, एचपी ने इंडिगो व्यवसाय का अधिग्रहण किया और ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुरूप प्रेस की क्षमताओं को सरेखित किया. हमारे ग्राहकों के प्रतिस्पर्धी लाभ को लगातार बढ़ाने के लिए टेक्नोवा का मिशन इस गठजोड़ के लिए प्रेरणादायक रहा है और टच सेंटर इस दिशा में एक पहल है. टच (TOUCH) का मतलब है- टेक्नोवा ओपन यूनिवर्सिटी फॉर चेंज (TechNova Open University for Change). यह 1996 में टेकनोवा की ओर से शुरू किया गया नॉजेल शेयरिंग सेंटर है.

अल्फारेटा, बार्सिलोना और सिंगापुर में एचपी के ग्राफिक एक्सपीरियंस सेंटर्स के विस्तार के रूप में टेक्नोवा टच सेंटर कई तरह की सेवाएं मुहैया कराएगा. इनमें प्रमुख हैं-

- एचपी इंडिगो प्रौद्योगिकी और प्रदर्शन की प्रस्तुति
- पीएसपी और ब्रांड्स के लिए नया एप्लीकेशन डेवलपमेंट
- प्रिंट व्यवसाय में आने वाली नई पीढ़ी के लिए शैक्षिक सत्र और छात्रों के लिए प्रिंट-पैकेजिंग
