Ranchi : जेबीवीएनएल के कॉमर्शियल निदेशक मनीष कुमार ने बड़े बिजली बकायेदारों को लेकर बड़ा निर्देश दिया है. कहा है कि वैसे उपभोक्ता जो जानबूझकर भुगतान नहीं करने की मंशा से न्यायालय में विभाग के विरुद्ध केस दर्ज कराते हैं, कोर्ट का आदेश ना भी हो तो उनकी लाइन काटें अथवा बकाया वसूली करें. उन्होंने कहा कि एचटी कंज्यूमरों की जो भी समस्याएं हैं, उनका जल्द समाधान किया जाएगा. अभी करीब 2100 एचटी कंज्यूमर हैं. जिसमें 1100 ऑनलाइन बिल का भुगतान करते हैं. शेष बचे 1000 एचटी कंज्यूमरों को ऑनलाइन बिलिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी. यह बातें उन्होंने शुक्रवार को रेवेन्यू कलेक्शन को लेकर आयोजित बैठक में कही. उन्होंने सभी एचटी कंज्यूमरों से अपील की है कि वे अपने बिल का भुगतान नियमित एवं समय पर करें. बैठक में कार्यकारी निदेशक कॉमर्शियल अरविंद कुमार, जीएम शुभंकर झा, जीएम जमशेदपुर श्रवण कुमार, डिप्टी जीएम अंजना शुक्ला दास, गौतम मुखर्जी सहित कई उपस्थित थे.
निदेशक ने दिये निर्देश
- एचटी कंज्यूमर से बकाया वसूली के कार्य में तेजी लाते हुए उस पर कार्य करें.
- सभी एचटी कंज्यूमर की बिलिंग महीने के 5 तारीख तक पूरा कर लें.
- सभी एचटी उपभोक्ताओं की समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करें.
- वैसे एचटी उपभोक्ता जिनके द्वारा जानबूझकर बकाया का भुगतान पूरा नहीं किया जाता है, उनका कनेक्शन काटे जाएं.
- बिजली चोरी रोकथाम हेतु उच्च विभव उपभोक्ताओं के परिसर में एमआरटी के साथ औचक निरीक्षण करें.
- मुख्यालय स्तर पर बनी टीम को भी और सक्रिय रूप से कार्य करें.
- वैसे एचटी उपभोक्ता जिनकी लाइन कट चुकी है, उनके परिसर में भी बिजली चोरी की जांच करें.
- वैसे एचटी उपभोक्ता जिनसे न्यायालय आदेश के कारण बकाया वसूली नहीं हो पा रहा है, वैसे मामलों को जल्द से जल्द विधि विभाग के साथ समन्वय स्थापित करते हुए निष्पादित करें.
- वैसे एचटी श्रेणी के उपभोक्ता जिन पर विभाग द्वारा सर्टिफिकेट केस दर्ज किया है, उसकी भी समीक्षा कर नियमसंगत कार्रवाई करें.
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