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व्हाट्सएप पर सात से आठ दिनों में बिल जेनरेट नहीं कर रहा बिजली निगम, MD से शिकायत

  • 22 मई को निगम ने व्हाट्सएप मैसेज से बिल जेनरेट करने का आदेश दिया था

Ranchi : झारखंड बिजली वितरण निगम व्हाट्सएप मैसेज से बिल जेनरेट नहीं होने की शिकायतें मिल रही हैं. पिछले दिनों जेबीवीएनएल के एमडी को इस बाबत लिखित शिकायत की गयी है. यह शिकायत हरमू हाउसिंग काॅलोनी निवासी लखन कुमार सहाय की ओर से की गयी है. इसमें जानकारी होती है कि बिजली वितरण अपने आदेश के अनुसार सात से आठ दिनों में भी बिल जेनरेट नहीं कर रहा है, जबकि निगम ने 22 मई को व्हाट्सएप मैसेज से बिल जेनरेट करने आदेश जारी किया गया था. यह आदेश सभी आपूर्ति कार्यालयों की ओर से दिया गया. इसके मुताबिक उपभोक्ताओं को सिर्फ मीटर रीडिंग का फोटो, कंज्यूमर नंबर और मीटर नंबर दिये गये व्हाट्सएप नंबर में भेजना था.

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क्या है शिकायत में

लखन कुमार सहाय ने लिखा है कि निगम कर्मियों की ओर से 24 फरवरी को आखिरी बार मीटर रीडिंग की गयी. इसमें उनका बिल 2425 रुपये आया. उन्होंने 25 फरवरी को बिल जमा कर दिया. इसके बाद तीन महीनों तक मीटर रीडिंग नहीं हुई. इसके बाद 23 मई को अखबारों में व्हाट्सएप के जरिये मीटर रीडिंग की जानकारी दी गयी. इसके लिये 9431135625 व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया. उन्होंने इस नबंर पर 23 मई को अपने मीटर की जानकारी दी. लेकिन सात आठ दिन बीतने के बाद भी बिल की जानकारी नहीं दी गयी.

कोराना के कारण दिया गया निर्देश

बिजली वितरण निगम को पिछले साल से बिल की वसूली में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यह स्थिति कोरोना लाॅकडाउन के कारण है. ऐसे में बिजली निगम की ओर से व्हाट्सएप बिलिंग की सुविधा उपभोक्ताओं को दी गयी. वहीं ईजी बिल एप का भी प्रचार प्रसार किया जा रहा है. बता दें कि ईजी बिल एप के जरिये उपभोक्ता खुद ही मीटर रीडिंग कर सकते हैं. इसके बाद अलग-अलग डिजिटल माध्मयों से बिल पेमेंट कर सकते हैं.

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