Jamshedpur (Dharmendra Kumar) : टाटा स्टील को खनन और धातु क्षेत्र में सबसे अधिक मूल्यवान ब्रांड के रूप में स्थान दिया गया है. कंपनी ने शीर्ष पांच सबसे मूल्यवान कंपनियों में शीर्ष स्थान बरकरार रखते हुए खनन और धातु क्षेत्र में अग्रणी ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है. ब्रांड वैल्यू में 2.3 बिलियन अमेरिकी डॉलर की उल्लेखनीय 41 प्रतिशत वृद्धि के साथ टाटा स्टील चुनौतीपूर्ण समय में उत्कृष्टता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है. टाटा स्टील की सफलता अनुकूलन, उन्नत प्रौद्योगिकियों में निवेश और स्थिरता को प्राथमिकता देने की क्षमता से मिली है. कंपनी ने लगातार उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद और सेवाएं प्रदान की हैं. जिससे दुनिया भर में ग्राहकों का विश्वास अर्जित हुआ है.
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पहली बार किसी भारतीय ब्रांड ने पार किया वैल्यू मार्कर
इसके अतिरिक्त नवाचार के प्रति टाटा स्टील की प्रतिबद्धता इसमें निरंतर सुधार और तकनीकी प्रगति को प्रेरित करती है. जिससे कंपनी प्रतिस्पर्धा में आगे रहने में सक्षम होती है. भारत में बुनियादी ढांचे और ग्रीनफील्ड निवेश के पुनरुद्धार से ब्रांड की वृद्धि को और बढ़ावा मिला है. जो देश के विकास में टाटा स्टील के महत्वपूर्ण योगदान को दर्शाता है. ब्रांड फाइनेंस ग्लोबल 2023 रिपोर्ट में जो दुनिया के शीर्ष 500 सबसे मूल्यवान ब्रांडों की पहचान करती है, टाटा समूह शीर्ष 100 में स्थान हासिल करने वाला एकमात्र भारतीय ब्रांड है. टाटा समूह ने भारत के सबसे मूल्यवान ब्रांड का खिताब बरकरार रखा है और दोहरे अंक की ब्रांड वैल्यू वृद्धि (10.3 प्रतिशत) के साथ 26.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक तेजी से आगे बढ़ रहा है. पहली बार किसी भारतीय ब्रांड ने इस प्रभावशाली ब्रांड वैल्यू मार्कर को पार कर लिया है. यह मान्यता टाटा समूह के नवाचार, स्थिरता और सामुदायिक कल्याण के प्रति समर्पण को उजागर करती है, जो इसे वैश्विक व्यापार पथप्रदर्शक के रूप में स्थापित करती है.