Kiriburu (Shailesh Singh) : किरीबुरु के प्रोस्पेक्टिंग स्थित बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक पर किरीबुरु निवासी लखिन्द्र हेम्ब्रम ने धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है. इस मामले में लखिन्द्र हेम्ब्रम की बेटी दिव्या हेम्ब्रम ने शिकायत की है. दिव्या हेम्ब्रम सेल की किरीबुरु लौह अयस्क खादान के प्रशासनिक व कार्मिक विभाग में कार्यरत है. दिव्या के अनुसार उनके पिता उक्त ग्राहक सेवा केन्द्र से 3 जुलाई को पैसा निकालने गये थे. उन्होंने 10 हजार रूपये की निकासी की, जिसका मैसेज रजिस्टर्ड मोबाईल पर भी आया. लेकिन उक्त ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक मनीष विश्वास ने 10 हजार के बदले मेरे पिता को मात्र 5 हजार रुपये ही दिए. दिव्या हेम्ब्रम का आरोप है कि इससे पहले भी मनीष विश्वास ने उनके पिता के साथ धोखाधड़ी की थी. उन्होंने बताया कि जब वे इसकी शिकायत लेकर केन्द्र संचालक मनीष विश्वास के पास पहुंची तो वह टाल-मटोल करने लगा और दुर्व्यवहार किया. बाद में हो हंगामा होने पर वह और पांच हजार रूपये देने पर राजी हुआ. दिव्या ने बताया कि यह गलत है एंव न जाने कितने ग्राहकों के साथ ऐसी धोखाधड़ी की गई होगी.
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लखिन्द्र हेम्ब्रम पर संचालक ने लगाया नशा करने का आरोप
इस मामले में जब ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक मनीष विश्वास से बात किया गया तो उसने पहले बताया कि यह सही है की लखिन्द्र हेम्ब्रम ने 10 हजार रूपये की निकासी की थी. लेकिन हमारे पास पर्याप्त कैश नहीं होने की वजह से उन्हें 5 हजार ही दिया गया था. मनीष ने आरोप लगाया कि लखिन्द्र हेम्ब्रम नशे के आदि हैं एंव इसके लिये उन्हें घर से पर्याप्त पैसा नहीं मिलता है जिस कारण वह समय-समय पर ग्राहक सेवा केन्द्र में आकर पैसों की निकासी करते हैं. कई बार उन्हें पैसा भी दिया गया हैं जिसकी जानकारी रजिस्टर में भी दर्ज है तथा उनका हस्ताक्षर भी प्रमाण के तौर पर है.
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