जन शिकायत समाधान कार्यक्रम के मुख्य उदेश्य
– नागरिकों की पुलिस से संबंधित शिकायतों को प्राप्त करना एवं उक्त शिकायतों को पंजीकरण किया जाना. – शिकायतों पर पुलिस के द्वारा की गयी कार्रवाई की सूचना शिकायतकर्ता को प्रेषित करना. – निर्धारित समय-सीमा के भीतर कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में वरीय पदाधिकारियों के संज्ञान में विषय को प्रेषित किया जाना. – कार्रवाई योग्य शिकायतों का त्वरित एवं प्रभावी निवारण करना. – जिन शिकायतों पर कार्रवाई संभव नहीं है, उनकी भी जानकारी शिकायतकर्ताओं को उपलब्ध करना. – पुलिस द्वारा बनायी जा रहू सर्वोतम पद्धतियों को इन कार्यक्रमों के दौरान प्रदर्शित करना. – नागरिकों की समस्याओं को समझते हुए पुलिस व्यवस्था में आवश्यक नीतिगत सुधार करना. हर खबर के लिए हमें फॉलो करें Whatsapp Channel: https://whatsapp.com/channel/0029VaAT9Km9RZAcTkCtgN3q">https://whatsapp.com/channel/0029VaAT9Km9RZAcTkCtgN3q">https://whatsapp.com/channel/0029VaAT9Km9RZAcTkCtgN3qTwitter (X): https://x.com/lagatarIN">https://x.com/lagatarIN">https://x.com/lagatarIN
google news: https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMPXuoAswjfm4Aw?ceid=IN:en&oc=3">https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMPXuoAswjfm4Aw?ceid=IN:en&oc=3">https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMPXuoAswjfm4Aw?ceid=IN:en&oc=3
Leave a Comment