Ranchi : राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान “रिम्स” को ई-हॉस्पिटल बनाने के लिए विभागीय मंत्री और रिम्स के अधिकारी दंभ भरते हैं, लेकिन रिम्स में इलाज कराने आये मरीजों को मंगलवार की सुबह समस्याओं का सामना करना पड़ा. दरसअल रिम्स में एनआईसी का सर्वर साढ़े सात घंटे तक ठप रहा. इस दौरान ओपीडी में चिकित्सीय परामर्श लेने के लिए आये मरीजों की लंबी कतार लग गई.
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सुबह 3:00 बजे से लेकर 10:30 बजे तक सर्वर ठप रहा
मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 3:00 बजे से लेकर 10:30 बजे तक सर्वर ठप रहा. जिससे दूर दराज से आये मरीजों को समस्याओं का सामना करना पड़ा. हालांकि मरीजों की बढ़ती परेशानियों को देखते हुए इमरजेंसी काउंटर और ओपीडी रजिस्ट्रेशन काउंटर के कर्मचारियों ने हाथ से ही रजिस्ट्रेशन कर मरीजों को दिया, लेकिन व्यवस्था छोटी पड़ गई थी.
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इलाज तो हुआ लेकिन जांच में हुई परेशानी
वही रजिस्ट्रेशन काउंटर में तैनात कर्मचारियों के द्वारा हाथ से पर्ची काटे जाने के बाद ओपीडी में चिकित्सकों ने परामर्श तो जरूर दिया, लेकिन डॉक्टर द्वारा लिखे गए जांच कराने में मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि सर्वर आने के बाद लोगों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया गया.
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केस स्टडी
लोहरदगा जिले के रामपुर से आये मरीज भोला मुंडा ने कहा कि पत्नी मीरा के इलाज के लिए रिम्स आये हैं. पत्नी का कई दिनों से पेट में दर्द है. डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड करने के लिए कहा है लेकिन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं होने की वजह से जांच में समस्या हुई.
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