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‘स्मार्ट रांची कनेक्ट सेंटर’ की शुरुआत, अब 24×7 नगर निगम से जुड़ी शिकायतें कर सकेंगे दर्ज

स्मार्ट सिटी की ओर एक और कदम : नगर निगम ने शुरू किया ‘स्मार्ट रांची कनेक्ट सेंटर’ Ranchi : नगर निगम ने शहरवासियों की सुविधा को ध्यान में रखकर ‘स्मार्ट रांची कनेक्ट सेंटर’ की शुरुआत की है. इस सेंटर के जरिए आम जनता अब 24×7 किसी भी समय नगर निगम से जुड़ी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं. शिकायतें टोल-फ्री नंबर, मोबाइल ऐप, वेबसाइट या व्हाट्सएप चैटबॉट के माध्यम से की जा सकती है.

कैसे करें शिकायत?

  • - टोल-फ्री नंबर : 18005701235
  • - व्हाट्सएप चैटबॉट : 8141231235
  • - ईमेल : support@smartranchi.in
  • - वेबसाइट : smartranchi.in
  • - मोबाइल ऐप : Smart Ranchi Citizen (Android और iOS दोनों पर उपलब्ध)

शिकायतों का त्वरित निपटारा

स्मार्ट रांची कनेक्ट सेंटर नगर निगम भवन के ग्राउंड फ्लोर पर संचालित किया जा रहा है. यहां रोजाना 60-65 शिकायतें दर्ज हो रही हैं, जिनमें से 85% शिकायतों का समाधान उसी दिन कर दिया जाता है. अधिकतम 72 घंटे के भीतर हर शिकायत का समाधान करने का लक्ष्य रखा गया है.  फिलहाल, सबसे ज्यादा शिकायतें स्ट्रीट लाइट्स से जुड़ी आ रही हैं.

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गुजरात की कंपनी को मिला संचालन का जिम्मा

स्मार्ट रांची कनेक्ट सेंटर को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए गुजरात की कंपनी Aditya Microsys Pvt. Ltd. को टेंडर दिया गया है. नगर निगम की यह पहल स्मार्ट रांची के निर्माण में एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे शहरवासियों को जल्द और प्रभावी समाधान मिल सकेगा.  

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