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RMC :  पीजीएमएस पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निष्पादन में देरी, निगम को शोकॉज

Ranchi :  नगर निदेशालय की ओर से रांची नगर निगम से जवाब मांगा गया है. पीजीएमएस पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण में हो रही देरी को लेकर नगर निदेशालय ने शोकॉज किया है. इसके बाद सहायक नगर आयुक्त शीतल कुमारी ने निगम की सभी शाखाओं में पत्र के माध्यम से इन शिकायतों को जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया है.

18051 मामलों का निपटारा कर दिया गया है

सहायक नगर आयुक्त शीतल कुमारी ने कहा कि रांची नगर निगम में पीजीएमएस पोर्टल पर 18371 मामले आये, जिनमें से 18051 मामलों का निपटारा कर दिया गया है. निगम का सक्सेस रेट 98.25% है. वहीं 320 शिकायतें पेंडिंग हैं. जिस पर कार्रवाई की जा रही है. जितनी जल्दी हो हम इसका भी निपटारा कर क्लोज कर देंगे. इसे भी पढ़ें – रांची">https://lagatar.in/ranchi-naxalite-vimal-yadav-rewarded-25-lakh-surrendered/">रांची

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रांची नगर निगम कैसे करता है शिकायतों का निपटारा

सहायक नगर आयुक्त शीतल कुमारी ने बताया कि रांची नगर निगम में जो भी शिकायतें आती हैं, वह किसी शाखा से संबंधित होती हैं. जब भी शिकायत हमें प्राप्त होती है, जल्द से जल्द उस शिकायत को संबंधित शाखा में प्रेषित किया जाता है और एक निश्चित समय के अंदर वे इसका निपटारा कर हमें सूचित करते हैं. इसके बाद शिकायत क्लोज्ड हो जाती है. इसी तरह से हमारे द्वारा सभी शिकायतों का निपटारा किया जाता है.

आम नागरिक भी टोल फ्री नंबर पर दर्ज करा सकते हैं अपनी शिकायत

आम नागरिक भी अपनी समस्याओं को निगम को बताना चाहते हैं तो नगर निगम द्वारा जारी टोल फ्री नंबर 1800 120 2929 पर संपर्क कर सकते हैं. शीतल कुमारी ने कहा कि फोन पर जो भी शिकायतें हमें मिलती हैं, उसे जितनी जल्दी संभव हो हमारे द्वारा प्रयास किया जाता है की समस्या का निवारण किया जा सके. इसे भी पढ़ें – ">https://lagatar.in/ukraine-russia-war-the-pictures-are-asking-what-is-the-fault-of-the-ukrainians-father-kissing-daughters-as-last-meeting/">

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